You can search your favorites by search box

जेडन स्मिथ की जीवन परिचय

जेडन स्मिथ की जीवन परिचय 


 8 जुलाई 1998 को कैलिफोर्निया के मालिबू में जन्मे जैडेन क्रिस्टोफर साइर स्मिथ एक अमेरिकी अभिनेता, रैपर और कार्यकर्ता हैं। वे प्रसिद्ध अभिनेता विल स्मिथ और जाडा पिंकेट स्मिथ के बेटे हैं और उनकी एक छोटी बहन विलो स्मिथ भी हैं, जो एक संगीतकार और अभिनेत्री हैं।


शुरुआती करियर और अभिनय:

जैडेन ने अपने पिता विल स्मिथ के साथ समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म द परस्यूट ऑफ हैप्पीनेस (2006) में अभिनय की शुरुआत की, जहाँ उन्होंने विल के चरित्र के बेटे की भूमिका निभाई। इस भूमिका ने उन्हें बहुत प्रशंसा दिलाई और उन्हें हॉलीवुड में एक युवा प्रतिभा के रूप में स्थापित किया।


उन्होंने अन्य प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें शामिल हैं:


द डे द अर्थ स्टूड स्टिल (2008), एक विज्ञान कथा फिल्म।


द कराटे किड (2010), मूल की रीमेक, जिसमें जैडेन ने जैकी चैन के साथ अभिनय किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और इसने जैडेन के अभिनय करियर को मजबूत किया।


आफ्टर अर्थ (2013), जिसमें उन्होंने फिर से अपने पिता के साथ सह-अभिनय किया। हालाँकि, फिल्म ने आलोचनात्मक या व्यावसायिक रूप से उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।


संगीत कैरियर:


अभिनय के अलावा, जेडन ने संगीत में भी अपना कैरियर बनाया है। उन्होंने 2012 में अपना पहला मिक्सटेप द कूल कैफ़े रिलीज़ किया, जिसमें उनकी अनूठी ध्वनि और गीतात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया।

 उनका पहला स्टूडियो एल्बम, साइर, 2017 में रिलीज़ हुआ और इसकी प्रयोगात्मक शैली और शैली-सम्मिश्रण के लिए सकारात्मक समीक्षा प्राप्त हुई।


उनके बाद के एल्बम, एरीज़ (2019) और CTV3: कूल टेप वॉल्यूम 3 (2020) ने संगीत उद्योग में उनकी जगह को और मजबूत किया। जेडन का संगीत अक्सर आत्मनिरीक्षण करने वाला होता है, जो आत्म-खोज, रिश्तों और उनके आस-पास की दुनिया के विषयों को छूता है।


सक्रियता और व्यक्तिगत जीवन:


जेडन पर्यावरणीय स्थिरता और बेघर होने सहित विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर मुखर रहे हैं। 2019 में, उन्होंने "आई लव यू रेस्तराँ" नामक एक पॉप-अप फ़ूड ट्रक लॉन्च करने में मदद की, जो लॉस एंजिल्स में बेघर लोगों को मुफ़्त शाकाहारी भोजन प्रदान करता है। 

वह स्वच्छ जल पहल के भी समर्थक हैं और वंचित समुदायों को जल निस्पंदन प्रणाली प्रदान करने के लिए कंपनियों के साथ भागीदारी की है।


जेडन अपने अनोखे फैशन सेंस के लिए जाने जाते हैं, अक्सर अपने कपड़ों के चुनाव में लिंग मानदंडों को चुनौती देते हैं, और व्यक्तित्व और आत्म-अभिव्यक्ति के बारे में बातचीत में एक प्रमुख व्यक्ति बन गए हैं।

Thanks For Reading!

Comments

Popular posts from this blog

Biography Anubhav Singh Bassi Crafting Laughter through Life's Labyrinth

Biography of Mahadevi Verma The Beacon of Modern Hindi Literature

Biography of Agatha Sangma A Trailblazer in Indian Politics